GIMS Admission Details

 

छात्रों के लिए
कैसे लेंगे आन लाइन सुविधा का लाभ

1. सत्र 2012-13 में विगत वर्षो की तरह छात्रवृत्ति पत्रों को ैबीवसंतेीपच च्वतजंस पर उपलब्ध करा दिया गया है, आवेदक अपने आवेदन पत्र आन लाइन संस्था को प्रेषित कर सकते है।
2. आन लाइन आवेदन भरते समय छात्र को छात्रवृत्ति के लिये आवश्यक सभी जानकारी भरना आवश्यक है, जैसे वर्ग - एस.सी., एस.टी., ओ.बी.सी., संस्था के नाम, विषय, जन्मतिथि, संस्था में प्रवेश की तिथि आदि।
3. आवेदन आन लाइन पंजीयन करने के पश्चात छात्र को वेबसाइड से एक एप्लीकेशन नंबर प्राप्त होगा। इस नंबर को भविष्य में कार्यो के लिए एप्लीकेशन नंबर को सुरक्षित रखना होगा।
4. आवेदन भरने के पश्चात वेबसाईट से प्राप्त आवेदन पत्र का प्रिंट आउट को वे अपने सभी आवश्यक प्रमाण पत्र संलग्न कर संबंधित संस्था में जमा करेगें।
5. आवेदन की प्रतिलिपि प्राप्त करना इसके अंतर्गत छात्र छात्राएं अपने द्वारा पूर्व के किए हुए आवेदनों के बारे में जानकारी देकर आवेदन पत्र की प्रतिलिपि प्राप्त कर सकते है।
6. आवेदन पत्र की वर्तमान स्थिति जानना- इसके अंतर्गत आवेदन समय समय पर अपने द्वारा किये हुए आवेदन पत्र पर हुई कार्यवाही की स्थिति जान सकता है। इसके लिए उसे एप्लीकेशन नंबर या अपना नाम डालना होता है।
ैबीवसंतेीपच च्वतजंस के माध्यम से सभी आवेदकों को समय समय पर ैडै एवं म्.उंपस के द्वारा आवेदन के वर्तमान स्थिति की जानकारी प्रेषित की जावेगी।
7. स्वीकृति आदेश एवं वितरण आदेशों की प्रति आवेदक को पोरटल से ही उपलब्ध कराई जावेगी।

8. छात्र संबंधित संस्था में निम्न दस्तावेज प्रस्तुत करें-
1. आवेदन पत्र भरा हुआ (हस्ताक्षर सहित)
2. आय प्रमाण पत्र।
3. जाति प्रमाण पत्र।
4. बैंक पासबुक के कवर पेज की छायाप्रति।
5. मोबाईल नंबर।
6. ईमेल आईडी।
7. उक्त दस्तावेज स्केनिंग कर आनलाइन करें।

Download Admission Form..Click Here